मंगलवार, 26 दिसंबर 2017

मंच प्रदर्शन के पहले रखें इन ख़ास बातों का ध्यान

अभ्यास कक्षाओं में नृत्य और परफॉर्मेन्स वाले दिन पर नृत्य का जब आप मंच पर प्रदर्शन कर रहे हैं, तो आप विशाल दर्शकों के आकर्षण का सिर्फ आप ही केंद्र हैं इस बात को न भूलें. आप कुछ खास बातों का पालन करें ताकि आप अपने अंदर के अच्छे प्रदर्शन को बाहर निकाल सकें और जो अच्छा भी हो.
अभिव्यक्ति: सकारात्मक चेहरा और मुस्कान रखें और अपने प्रदर्शन का आनंद लें. इस तरह, भले ही आप कुछ स्टेप्स भूल जाते हैं, तो भी लोगों की टकटकी आपके अर्थपूर्ण भावों पर ठहर जाएगी और वे आपकी खामियों को ध्यान नहीं देंगे .
आंदोलनों: आपके हाथ और पैर आंदोलनों को अधिक परिभाषित और विस्तारित होना चाहिए जब मंच पर आप हो, ताकि अंतिम सीट पर बैठा अंतिम सदस्य भी आपके आंदोलनों को देख सकें. अपने आंदोलनों को प्रतिबंधित न करें, फ्री रहे.
मंच का डर : यदि आपके पास मंच का भय है और बड़े हॉल में ज्यादा दर्शकों के सामने हो तो परेशान न हो, बस दर्शकों में मत देखें. एक दूर के ऑब्जेक्ट पर ध्यान रखें और बहुत दूर देखें और अपने नृत्य का आनंद लें.
प्रबंधन करें: यदि आप कुछ स्टेप्स भूल जाते हैं, तो गाना में नाचना बंद न करें, बस बीट करते रहे  और अगले चरण से स्टेप्स लेने के लिए प्रतीक्षा करें.
पोशाक: कभी भी डांस के लिए एक ऐसी पोशाक चुनें जैसेकि आप अंदर आराम कर रहे हैं. अजीब वेशभूषा का चयन न करें जो आपकी गतिविधियों को नियंत्रित करता है और आपको मंच पर कठोर बना देता है. आपको मंच पर फ्री होने की आवश्यकता है और लॉक न हो.
पोशाक रिहर्सल: यह संभवतः हर समय संभव नहीं हो सकता है पर यह आपको एक विशाल पोशाक (संगीत कार्यों में) के दौरान नृत्य करने के बारे में एक विचार देगा कि कैसे ड्रेस कैरी करना है या प्रॉब्लम होगी या नहीं.
होंठ से गाएं/लिप सिंग: होंठों से गाने की कोशिश करो जो आप इसे अतिरिक्त विशेष तरीके से कर सकते हैं. आप यदि महिला हैं तो पुरुष के गीत नही गा सकते हैं और इसके ठीक विपरीत करने से यह आपके प्रदर्शन को और अधिक "बेहतर" करेगा.
ऊर्जा: मंच पर आप अपनी 100% ऊर्जा दें. आलसी और कठोर ऊर्जावान नृत्य सचेत नृत्य से अधिक मजेदार होता है हर पल जीतने के लिए , आश्वस्त रहो.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें